Sunday 12 May 2024

"बहुत बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे": शशि थरूर ने महाराष्ट्र में MVA के अच्छे प्रदर्शन के कारण भी गिनाए

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस नेता शशि थरूर (Congress leader Shashi Tharoor) ने आज एनडीटीवी से कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारी जीत की ओर बढ़ रहा है. भाजपा (BJP) भी इस बात से अवगत है. इस राज्य में हम 2019 में 48 सीटों में से केवल कुछ ही सीटें जीत पाए थे. भाजपा में नेताओं के शामिल होने की होड़ पर शशि थरूर ने कहा कि सभी दलों के नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करना भाजपा की बढ़ती हताशा का प्रतीक है. 2019 के बाद से, महाराष्ट्र ने राजनीतिक परिदृश्य में भूकंप जैसे परिवर्तन देखे हैं. शिवसेना-भाजपा गठबंधन (Shiv Sena-BJP alliance) का टूटना, महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) का गठन और राज्य की दो प्रमुख पार्टियों शिवसेना और शरद पवार (Sharad Pawar) की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) में विभाजन शामिल है. राज्य में मतदाताओं का मूड अपठनीय रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

"सकारात्मक महसूस हो रहा"
शशि थरूर ने कहा कि महाराष्ट्र में उन्होंने जितनी भी सार्वजनिक बैठकों में भाग लिया, उनमें उन्हें बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली. थरूर ने कहा, "कल मैंने मुंबई के दो निर्वाचन क्षेत्रों में दौरा किया और आज सुबह मैं तीसरे में गया. लगभग 350 लोगों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र किया. प्रत्येक स्थान पर मैंने हमारे लिए चिंता देखीं, जुनून देखा, उत्साह देखा." उन्होंने एनडीटीवी से कहा, "मुझे बहुत उत्साहित और सकारात्मक महसूस हो रहा है. मुझे लगता है कि हम महाराष्ट्र में बहुत बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं."

सोमवार को 11 सीटों पर मतदान
चौथे चरण में आपको बता दें कि महाराष्ट्र की 11 सीटों पर सोमवार को मतदान होने जा रहा है. इसमें नंदुरबार, जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, मावल, पुणे, शिरूर, अहमदनगर, शिरडी और बीड लोकसभा सीट शामिल हैं. चौथे चरण के अंतर्गत 11 सीट पर होने वाले चुनाव में कुल 2.28 करोड़ मतदाता 298 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. चौथे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में जालना से रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे और बीड से भाजपा की पंकजा मुंडे शामिल हैं.

पांचवे चरण में समाप्त होगा
आम चुनाव के पांचवें और राज्य में आखिरी दौर के चुनाव में 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, जिनमें उत्तर महाराष्ट्र की धुले, डिंडोरी, नासिक और पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ- वेस्ट, मुंबई नॉर्थ-ईस्ट, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, मुंबई साउथ सेंट्रल और मुंबई साउथ लोकसभा सीट शामिल हैं. लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर होगी, उनमें भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व वकील उज्ज्वल निकम और कांग्रेस की मुंबई इकाई की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ शामिल हैं.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/pzR71Ph

No comments:

Post a Comment