Sunday 5 November 2023

"उन्‍होंने हाल ही में कुछ स्थानों पर छापे मारे थे": कर्नाटक में सरकारी अधिकारी की हत्या पर बोले सहकर्मी

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) की एक अधिकारी की बेंगलुरु में उनके घर पर हत्या कर दी गई. इस हत्‍या से उनके सहकर्मी सदमे में हैं और उन्‍होंने कहा कि उनके सबसे बहादुर अधिकारियों में से एक अब नहीं रही हैं. खान और भूविज्ञान विभाग में काम करने वाली 45 साल की प्रतिमा केएस की बेंगलुरु के सुब्रमण्यपोरा में उनके घर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई. उनके पति और बेटा बेंगलुरु से 300 किमी दूर शिवमोग्गा जिले में थे. 

कर्नाटक पर्यावरण विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रतिमा एक "बहुत सक्रिय महिला" थीं और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से विभाग में अच्छा नाम कमाया था. 

एक वरिष्ठ अधिकारी दिनेश ने कहा, "वह बहुत सक्रिय महिला थीं. वह बहुत बहादुर भी थीं. चाहे छापेमारी हो या कोई कार्रवाई, उन्होंने विभाग में बड़ी प्रतिष्ठा अर्जित की थी. उन्होंने हाल ही में कुछ स्थानों पर छापे मारे थे."

अधिकारी ने कहा, "उन्‍होंने कोई दुश्मन नहीं बनाया. नए नियमों के मुताबिक उन्‍होंने अपना काम अच्छे से किया और बड़ा नाम कमाया."

बेंगलुरु के ग्रामीण इलाकों में काम करने वाली प्रतिमा ने शिवमोग्गा के एक कॉलेज से एमएससी की थी. वह एक साल से अधिक समय से बेंगलुरु के रामनगर में काम कर रही थी. 

प्रतिमा के ड्राइवर ने काम के बाद उन्‍हें घर छोड़ा था. कथित तौर पर रात 8:30 बजे के आसपास उनकी हत्या कर दी गई. रविवार तड़के उनका भाई घर पर पहुंचा और उन्‍हें  मृत पाया. उन्‍होंने एक रात पहले ही उसे फोन किया था, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने तुरंत पुलिस से संपर्क किया.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी राहुल कुमार शाहपुरवाड ने कहा, "फॉरेंसिक और तकनीकी टीमें मौके पर काम कर रही हैं. जांच के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं. एक बार हमें पता चल जाएगा कि वास्तव में क्या हुआ था, तो हम आगे की जानकारी साझा करने में सक्षम होंगे." 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हत्या की सही जांच होगी और जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें :

* कर्नाटक की महिला अधिकारी की घर में चाकू मारकर हत्या, हमलावर को तलाश रही पुलिस
* अगर भाग्य ने साथ दिया तो मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं : कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर
* VIDEO: रंजिश के चलते SUV से पीछा किया और कुचल दिया, आरोपी गिरफ्तार



from NDTV India - Latest https://ift.tt/sKj3R9r

No comments:

Post a Comment