Saturday 7 October 2023

Video: हमास के ठिकानों पर इजराइली वायुसेना का जबरदस्‍त हमला

इजराइल पर शनिवार सुबह हजारों रॉकेट दागे जाने के बाद इजराइली वायुसेना के जेट विमानों ने हमास के कई ठिकानों पर बमबारी की है. इजराइल डिफेंस फोर्सेज (Israel Defence Forces) ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हमास के ठिकानों पर मिसाइलों और स्मार्ट बमों से हमला किया जा रहा है. 

आईडीएफ ने अपनी पोस्ट में कहा, "वायु सेना के दर्जनों लड़ाकू विमानों ने कुछ समय पहले गाजा पट्टी में आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला किया. आईडीएफ जनता से होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का पालन करने की अपील करता है, जिससे लोगों की जान बचती है." 

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल हमास के साथ "युद्ध" में है. इजरायली नेता ने एक बयान में कहा, "हम युद्ध में हैं, किसी ऑपरेशन या राउंड में नहीं, बल्कि युद्ध में हैं." उन्होंने कहा कि हमास ने इजरायल और उसके लोगों पर जानलेवा हमला किया है. 

उन्होंने कहा, "दुश्मन को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी." वहीं इजराइल की सेना ने कहा कि वह गाजा के आतंकवादियों से लड़ रही है, जो पैराग्लाइडर का उपयोग करके भूमि, समुद्र और वायु मार्ग से इजराइल में प्रवेश कर गए थे. 

इजराइली सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने कहा, यह एक संयुक्त जमीनी हमला था जो पैराग्लाइडर के माध्यम से, समुद्र के माध्यम से और जमीन के माध्यम से हुआ. उन्होंने कहा, "अभी हम लड़ रहे हैं. हम गाजा पट्टी के आसपास कुछ स्थानों पर लड़ रहे हैं. हमारी सेनाएं अब इजराइल में जमीन पर लड़ रही हैं."

ये भी पढ़ें :

* हमास के 5000 रॉकेट दागने से शुरू हुए इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध में अब तक 300 से ज्यादा की मौत
* इजराइल-फिलिस्तीन के बीच विवाद का लंबा इतिहास, जानिए- क्या है ताजा संघर्ष की वजह
* 3 इजराइलियों को बनाया गया बंधक, आतंकी ग्रुप हमास ने जारी किया VIDEO



from NDTV India - Latest https://ift.tt/blFcgxs

No comments:

Post a Comment