Wednesday 4 October 2023

"दिनभर छापेमारी हुई. कुछ नहीं मिला तो जबरन गिरफ्तार कर लिया": संजय सिंह का वीडियो मैसेज

दिल्ली के शराब नीति घोटाले केस (Delhi Excise Policy Scam) में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गिरफ्त में हैं. ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपये का चंदा लेने का जिक्र है. इसको लेकर ही ED ने बुधवार को उनके घर पर छापा मारा था. करीब 10 घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद आप सांसद को अरेस्ट किया गया.अरेस्ट होने से पहले संजय सिंह ने वीडियो मैसेज में केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "दिनभर छापेमारी हुई. कुछ नहीं मिला तो ईडी ने जबरन गिरफ्तार कर लिया." उन्होंने कहा, "मरना मंजूर है, झुकना मंजूर नहीं है."

वीडियो मैसेज में संजय सिंह ने कहा, "आज ED अचानक मेरे घर पर पहुंची. दिन भर छापेमारी हुई. सारी जांच हुई. सब कुछ खोज डाला. कुछ नहीं निकला. फिर भी मेरी जबरन गिरफ्तारी की जा रही है. अभी दुनियाभर की झूठी खबरें प्लांट की जाएंगी. दुनियाभर के झूठे समाचार फैलाए जाएंगे. लेकिन हम लोग आम आदमी पार्टी के सिपाही हैं. डरने वाले नहीं."

जनवरी में ED ने अपनी चार्जशीट में जोड़ा था संजय सिंह का नाम
ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपये का चंदा लेने का जिक्र है. इसी साल जनवरी में ED ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम जोड़ा था. इसको लेकर संजय सिंह ने काफी हंगामा मचाया था. संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी ने उनका नाम गलती से जोड़ दिया है. जिस पर ED ने जवाब दिया कि उनकी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम चार जगह लिखा गया है. इनमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है. सिर्फ एक जगह टाइपिंग की गलती हो गई थी. जिसके बाद ED ने संजय सिंह को मीडिया में बयानबाजी न करने की सलाह दी थी, क्योंकि मामला कोर्ट में लंबित है.

दिनेश अरोड़ा के बयान से कसा शिकंजा
ईडी की जांच को दौरान बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा का नाम भी सामने आया था. उसे ईडी ने जुलाई 2023 में इसी मामले में गिरफ्तार किया था. अब वह सरकारी गवाह बन गया है और जमानत पर बाहर है. दिनेश अरोड़ा ने 1 अक्टूबर 2023 को ईडी को दिए अपने बयान में संजय सिंह को लेकर कई खुलासे किए हैं. उसने ईडी को बताया है कि 2020 में उसके पास संजय सिंह का फोन आया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव आ रहे हैं. पार्टी को पैसे की जरूरत है. इसके लिए रेस्तरां मालिकों से पैसा मांगना चाहिए. इसके बाद एक रेस्तरां Unplugged Courtyard (अनप्ल्गड कोर्टियार्ड) में हो रही पार्टी के दौरान दिनेश अरोड़ा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया था.

दिनेश ने सिसोदिया को सौंपे थे 82 लाख रुपये
ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, संजय सिंह के अनुरोध पर दिनेश अरोड़ा ने कई रेस्तरां और बार मालिकों से बात की. अरोड़ा ने ही 82 लाख रुपये बतौर पार्टी फंड जुटाया और रकम नीष सिसोदिया को सौंपी थी. इस रकम को विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल किया जाना था.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली शराब नीति केस: इस शख्स की गवाही से फंस गए संजय सिंह, जानें ED की चार्जशीट में कैसे आया नाम

"ऊपर से ऑर्डर आया होगा..." : संजय सिंह की गिरफ्तारी पर पत्नी ने कहा, पिता बोले- सत्य की होगी जीत

AAP सांसद संजय सिंह को आबकारी घोटाले मामले में ED ने किया गिरफ्तार



from NDTV India - Latest https://ift.tt/IUfw4Mj

No comments:

Post a Comment